मणिपुर के बाद बिहार भी इंसानियत शर्मसार, बंद कमरे में निर्वस्त्र लड़की की पिटाई,

न्यूज़ पथ 24×7 संवादाता
अमरेंद्र चौधरी ‌
21 जुलाई 2023


मणिपुर के बाद बिहार से भी इंसानियत के शर्मसार होने की तस्वीर सामने आई है. बिहार के बेगूसराय से खबर आ रही है बंद कमरे में निर्वस्त्र कर के एक लड़की और एक शख्स की पिटाई हुई है. अब तक इस मामले में किसी की गिरफ्तारी नहीं हूई है.
  

क्या कदम उठाती है चाचा भतीजे की ‌।।बिहार सरकार ।।अब यह देखना है?



बिहार के बेगूसराय जिले में लोगों ने एक स्थानीय लोक गायक को लड़की के साथ आपत्तिजनक हालत में रंगे हाथों पकड़ लिया. उसके बाद दोनों को बंद कमरे में नग्न अवस्था में जमकर पीटा और उनका वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया. घटना सूचना मिलते ही पुलिस एक्टिव हुई और पीड़िता से पूछताछ कर उसे मेडिकल के लिए भेजा.

आरोप है कि लोक गायक किशन चौरसिया हारमोनियम सिखाने के बहाने बहला-फुसलाकर लड़की के साथ गलत कार्य कर रहा था. तभी ग्रामीणों ने दोनों को पकड़ लिया और उनकी पिटाई कर दी. पुलिस ने लोक गायक के खिलाफ मामला दर्ज करने की बात कही. साथ ही पिटाई करने वाले युवकों के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी.

वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि प्रेमी जोड़ा आपत्तिजनक हालत में है. कुछ लोग दोनों को पीट रहे हैं और वीडियो बना रहे हैं. लड़की रहम की भीख मांग रही है और खुद को कपड़ों से ढकने का प्रयास कर रही है. लेकिन युवक उसे ऐसा करने से रोक रहे हैं. पुलिस इस मामले को गंभीरता से लेते हुए इसकी जांच कर रही है.

 

।।हाथ जोड़ कर गिड़गिड़ाती रही लड़की :।।

दोनों कमरे में नग्न अवस्था में थे. लोगों ने दोनों को पकड़ लिया और फिर लात घूसों से पिटाई शुरू कर दी. इस दौरान लोगों ने लड़की के शरीर पर जो थोड़े बहुत- कपड़े थे उसे भी फाड़ दिए. लड़की बार-बार हाथ- जोड़कर छोड़ देने की गुहार लगा रही थी लेकिन असामाजिक तत्वों ने उनकी एक नहीं सुनी और उन्हें घसीट घसीट कर पिटा.

।।गांव वालों का यह कैसा इंसाफ?।।

जब यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो मामले को पुलिस ने भी संज्ञान में लिया है. मामले की जांच करते हुए युवती से पूछताछ कर उसे मेडिकल जांच के लिए भेज दिया गया है. जानकारी के अनुसार अधेड़ उम्र का किशन देव चौरसिया भी गांव में रहकर कीर्तन भजन का काम करता है और बच्चों को हारमोनिय सिखाता है. वहीं, पड़ोस की लड़की के साथ उसका प्रेम प्रसंग चल रहा था. दोनों मिलते-जुलते रहते थे. इस बीच बुधवार को गांव के लोगों ने दोनों को आपत्तिजनक हालत में पकड़ लिया और दोनों के साथ अभद्र व्यवहार करते हुए मारपीट की. नग्न अवस्था में जिस तरह से लड़की के साथ गलत काम किया गया. अब देखने वाली बात यह है कि ।।गांव के लोग कौन होते हैं जो इस तरह से दो लोगों की सजा दें.।।
 क्या किसी की आपत्तिजनक स्थिति में वीडियो बनाकर वायरल करना और किसी लड़की को नग्न अवस्था में देख उसके साथ अभद्र व्यवहार करना उचित है?

।।बेगूसराय जिला के एसपी ने FIR दर्ज करने के दिए आदेश :।।

मामला सामने आने के बाद बेगूसराय के एसपी योगेंद्र कुमार ने कहा कि वीडियो सामने आने के बाद पीड़ित लड़की का बयान दर्ज कर लिया गया है. साथ ही उसका मेडिकल कराने के लिए अस्पताल भेजा है. लड़की के बयान के अधार पर FIR दर्ज करने के लिए कहा गया है. एसपी ने कहा कि वायरल वीडियो में जो लोग मारपीट और अभ्रद्र व्यवहार कर रहे हैं उनकी पहचान भी की जा रही है. इस मामले में जो दोषी हैं उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.
  

न्यूज़ पथ 24×7    संवाददाता
अमरेंद्र चौधरी 22 जुलाई 2023




Post a Comment

Previous Post Next Post