भारतीय जनता पार्टी ने कंगना रनौत को उम्मीदवार बनाया अभिनेत्री के विवादों से लेकर अब तक की पूरी कहानी

फ़िल्म अभिनेत्री कंगना रनौट हिमाचल प्रदेश के मंडी लोकसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी की उम्मीदवार होंगी.

रविवार देर शाम बीजेपी ने उम्मीदवारों की पांचवीं सूची जारी की है जिसमें कंगना रनौट को मंडी से टिकट दिया गया है.

इस बार ये कयास लगाए जा रहे थे कि कंगना बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ सकती हैं.

कंगना रनौट ने एक दिन पहले ही चुनाव लड़ने के संकेत दिए थे. हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा में बगलामुखी मंदिर के दर्शन करने गई कंगना ने पत्रकारों के सवाल के जवाब में कहा था, 'माता की कृपा होगी तो मैं मंडी संसदीय सीट से ज़रूर चुनाव लडूंगी.'.
टिकट मिलने के बाद कंगना ने ट्वीट कर लिखा, "मेरे प्यारे भारत और भारतीय लोगों की अपनी भारतीय जनता पार्टी को मैंने हमेशा बिना शर्त समर्थन किया है. आज बीजेपी के राष्ट्रीय नेतृत्व ने मुझे मेरे जन्म स्थान हिमाचल प्रदेश के मंडी से अपना लोकसभा उम्मीदवार बनाया है.".
कंगना हाल के कुछ सालों से अपनी टिप्पणियों के लिए सुर्खियों में रहीं. महाराष्ट्र में तत्कालीन एकजुट शिवसेना की अगुवाई वाली महाविकास अघाड़ी सरकार और मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के बारे में अपनी विवादित टिप्पणी के चलते चर्चा की विषय रहीं.

उनकी टिप्पणियों के चलते ये कयास लगाए जाने लगे थे कि शायद वो चुनावी राजनीति में ज़मीन तलाश रही हैं. और जब सुशांत सिंह राजपूत मामले में उन्होंने तत्कालीन महाविकास अघाड़ी सरकार पर हमलावर रुख़ अपनाया और बाद में उन्हें वाई प्लस सिक्योरिटी मुहैया कराई गई तो अनुमान ये भी लगने लगे थे कि वो जल्द ही बीजेपी में शामिल हो जाएंगी.

कंगना रनौट हिंदी फिल्म इंडस्ट्री का एक ऐसा नाम जो हमेशा सुर्ख़ियों में रहा है, हमेशा विवादों में रहा है, कभी अपने सधे हुए अभिनय को लेकर तो कभी लड़ाई झगड़ों को लेकर.

हिमाचल प्रदेश में जन्मीं कंगना ने जब अभिनय करने का प्लान बनाया तब सबसे पहले उन्होंने थिएटर डायरेक्टर अरविंद गौड़ से दिल्ली में अभिनय के गुण सीखे उसके बाद रुख किया मुंबई का.

मुंबई में आने के बाद कंगना की जद्दोजहद शुरू हुई मगर इन्हें साथ मिल गया आदित्य पंचोली का. दोनों की दोस्ती की ख़ूब चर्चा हुई और कंगना को आदित्य पंचोली की गर्लफ़्रेंड बताया गया.

मंज़िल की तलाश करते करते कंगना की मुलाकात फ़िल्मकार महेश भट्ट से हुई जिन्होंने 2006 में अनुराग बसु के निर्देशन में बनी फ़िल्म 'गैंगस्टर' में कंगना को लीड रोल दिया.

इस पहली फ़िल्म के क़िरदार ने ही कंगना को सुर्ख़ियों में लाकर खड़ा कर दिया.

कंगना ने अपनी पहली ही फ़िल्म में इतना सधा हुआ अभिनय किया कि न सिर्फ़ वाहवाही मिली, इन्हें फ़िल्मफ़ेअर का बेस्ट डेब्यू अवार्ड भी मिल गया. 
  
दिनांक, 25/032024 
न्यूज़ पथ ,संवाददाता
ऐ क चौधरी 
मोबाइल, 9970701070



Post a Comment

Previous Post Next Post